Mulank Bhagyank Birth Number Destiny Number Total 1 Personality / Bhavishya As Per Numerology

ASTRO OCCULTS
0

Numerology Number 1, 10, 19, 28 is ruled by planet Sun, making people with this life path number very Powerful, Hardworking, and Self Dependent. They are also natural leaders who have good controlling abilities and are very creative. However, they can be egoistic, dominating, and stubborn at times.


Astrooccults Mulank 1 Bhagyank 1 Birth Number 1


आप में से अधिकांश लोगों को मूलांक के बारे में पता ही होगा अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं- जिन व्यक्तिओ का जन्म किसी भी माह की 1.10.19 या 28 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 1 होगा। यदि आपका या आपके किसी जानने वाले का जन्म किसी भी माह की 1.10.19 या 28 तारीख को हुआ है तो आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए!

तो आइए चर्चा करते हैं मूलांक 1 के बारे में। मूलांक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य है, और सूर्य को जीवन शक्ति का प्रतीक माना गया है, यदि आपका मूलांक 1 है तो आप आपमें ईमानदारी नामक गुण की अधिकता रहेगी। आप दॄढ़ निश्चयी और श्रृजनशील व्यक्ति होंगे। आपमें नेतृत्त्व करने की उत्तम क्षमता है। लेकिन आप कुछ हद तक हठी और अहंकार से युक्त भी हो सकते हैं। ऐसे में एक सलाह हम आपको देना चाहेंगे कि अभिमान और स्वाभिमान दोनों में अंतर होता है। आप दोनों को पहचान कर ही आचरण करें। आप भलीभांति जांच कर लें कि जिसे आप स्वाभिमान समझ रहे हैं कहीं उसने अभिमान का रूप तो नहीं ले लिया है। यदि आप अभिमान से बचकर स्वाभिमान तक सीमित रहते हैं तो आपकी गणना श्रेष्ठतम लोगों में होगी क्योंकि आप अति महत्वाकांक्षी, आकर्षक व सुन्दर, स्वकार्य में दक्ष, कार्य पटु, विचार प्रधान, त्वरित और सही निर्णय लेने में दक्ष हैं। आप सतत क्रियाशील, कर्मप्रधान, अपने आदर्शों का निर्वाह करने वाले, बात के धनी, स्वनिर्णय पर अडिग एवं सैद्धान्तिक व्यक्ति हैं और ये गुण श्रेष्ठतम बनाने में बहुत सहायक होते हैं। प्रसिद्ध फ़िल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन मूलांक एक वाली ही हैं। और फ़िल्म इंडष्ट्री में कोई गाडफ़ादर न होने के बावजूद उनकी गणना श्रेष्ठतम अभिनेत्रियों में की जाती है।

मूलांक 1 वाले व्यक्ति किसी के अधीन काम करना पसंद नहीं करते, ये निडर साहसी व स्वाभिमानी होते हैं जीवन में आने वाली कठिनाइयों से ये घबराते नहीं हैं लेकिन ऐसा भी देखा गया है कि इनमें से कुछ लोग बिना स्वार्थ के कोई काम नहीं करते, लेकिन शायद इनका यही गुण इन्हें सफलता दिलाने में भी सहायक होता है।

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो इनकी जीवनशक्ति प्रबल होने के कारण सामान्यत: इनका स्वास्थ उत्तम रहता हैं, फिर भी ह्रदय रोग, धड़कन की अनियमितता, पेट रोग, आँखों के रोग होने का भय रहता है इसके अलावा इन्हें बुढ़ापे में रक्तचाप, दृष्टि दोष आदि रोग भी हो सकते हैं।

इनके लिए 1,2, 3 व 9 मूलांक वाली तारीखे ओर रविवार व सोमवार के दिन शुभ होते हैं। रंगों की बात करें तो पीला, सुनहरा या नारंगी रंग अनुकूल रहता हैं।



Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!