Mulank Bhagyank Birth Number Destiny Number Total 7 Personality / Bhavishya As Per Numerology

ASTRO OCCULTS
0
Trains of Number 7 in Numerology: Exploring Personality traits, strengths, weaknesses, lucky colors, gemstones, and more. Individuals with a birth number of 7 are considered Spirituality and Ruled by the Planet Ketu. They are often seen as loners and prefer to be alone. Overthinking and impatience are common traits.

Astrooccults Mulank 7 Bhagyank 7 Birth Number 7


आप में से अधिकांश लोगों को मूलांक के बारे में पता ही होगा अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं- जिन व्यक्तिओ का जन्म किसी भी माह की 7.16 या 25 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 7 होगा। यदि आपका या आपके किसी जानने वाले का जन्म किसी भी माह की 7.16 या 25 तारीख को हुआ है तो आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए!

तो आइए चर्चा करते हैं मूलांक 7 के बारे में। मूलांक 7 का स्वामी ग्रह केतु है कई विद्वान इसे नेपच्यून (वरुण) ग्रह का अंक तो कुछ इसे चंद्रमा का अंक भी मानते हैं मूलांक 7 वाले व्यक्ति मौलिकता, स्वतंत्र विचार-शक्ति तथा असामान्य व्यक्तित्व के मालिक होते हैं. ये शांत चित्त नहीं बैठ पाते सदैव कुछ न कुछ सोचते रहते हैं, ये सदैव बदलाव और यात्रा के लिए उत्सुक रहते हैं. क्षत्रपति शिवाजी का मूलांक 7 ही था। मूलांक 7 वालों की कल्पनाशक्ति तीव्र होती हैं। इनमें अभिव्यक्ति की अच्छी क्षमता होती हैं. ये स्वतंत्र रूप से और निडरता से साफ साफ बात कहने वाले होते हैं. इनमे प्रबल आत्मविश्वास होता हैं। रवीन्द्र नाथ टैगोर जी का मूलांक 7 ही था। मूलांक 7 वाले समाज में प्रतिष्ठित हो्ते है लेकिन ये छोटी छोटी बातो पर ही चिड़चिडे हो जाते हैं और चिंता करके राइ का पहाड़ बना देते हैं। इन्हें अपनी इस प्रवृत्ति पर संयम पाना चाहिए।

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो मूलांक 7 वाले कल्पना-शक्ति व अभिव्यक्ति की अच्छी क्षमता के कारण कवि, लेखक व दार्शनिक के रूप में अधिक सफल रहते हैं. इसके अतिरिक्त डॉक्टर, अध्यापक, जज, सरकारी अधिकारी, ज्योतिषी आदि के रूप में भी ये कार्य करते देखे गए हैं।

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो मूलांक 7 वाले सामान्तः मानसिक रोगों से पीड़ित होते हैं, इसके आलावा कमजोरी, पाचन-दोष, रक्तचाप कम या ज्यादा होना, त्वचा रोग, नज़र कमजोर होना आदि रोगों से भी इन्हें परेशानी हो सकती हैओ।

इनके लिए 7, 16 व 25 तारीखे और रविवार, सोमवार और गुरुवार के दिन शुभ रहते हैं। रंगों की बात करें तो इनके लिए हल्का पीला व काफ़ूरी रंग अनुकूल होते हैं।

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!