Mulank Bhagyank Birth Number Destiny Number Total 4 Personality / Bhavishya As Per Numerology

ASTRO OCCULTS
0

Numerology Number 4 is associated with planet Rahu and indicates Energetic, Knowledgeable, Clever and Confident Individual with Leadership capacity. They are good at keeping secrets, love creativity, and have a sharp memory. However, they can be rebellious and overconfident sometimes, leading to negative traits.


Astrooccults Mulank 4 Bhagyank 4 Birth Number 4


आप में से अधिकांश लोगों को मूलांक के बारे में पता ही होगा अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं- जिन व्यक्तिओ का जन्म किसी भी माह की 4.13.22 या 31 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 4 होगा। यदि आपका या आपके किसी जानने वाले का जन्म किसी भी माह की 4.13.22 या 31 तारीख को हुआ है तो आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए!

तो आइए चर्चा करते हैं मूलांक 4 के बारे में। मूलांक 4 का स्वामी ग्रह राहु है। कुछ अंकशास्त्री इसे यूरेनस या नकारात्मक सूर्य का अंक मानते हैं लेकिन हम इस राहु का अंक मानते हैं। मूलांक ४ वाले महान क्रांतिकारी, वैज्ञानिक या राजनीतिज्ञ हो सकते है लेकिन इस अंक वालों को घमंडी, उपद्रवी, अहंकारी और हठी के रूप में भी देखा गया है। लेकिन ये साहसी व्यवहार कुशल और चकित कर देने वाले कामों को करने में भी निपुण होते हैं। भारत के १३वें प्रधान मंत्री इंद्रकुमार गुजराल मूलांक ४ ही था और उन्हें १३वें प्रधान मंत्री बनने का गौरव मिला १३वें यानी कि १३, १३ यानी कि १ और ३ से बना अंक १ और ३ यानी कि ४, यानी कि मूलांक ४ का चमत्कार गुजराल जी के जीवन में आसानी से देखा जा सकता है।

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो मूलांक 4 वाले अच्छे व्यापारी ट्रांसपोर्टर, इण्जीनिअर ठेकेदार्म वैज्ञानिक, उद्योगपति, राजनेता, पायलट, डिजाइनर, डाक्टर, वकील, प्रोफ़ेसर, शिक्षाविद व लीडर हो सकते हैं। किसी विभाग के प्रमुख होकर ये बड़े-बडे परिवर्तन कर सकते हैं। हालांकि नौकरी में इन्हें कई बार हानि भी उठानी पड़ती है।

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो मूलांक ४ वाले जीवन शक्ति की किसी कारण हुई कमी के कारण ही बीमार होते हैं, इन्हें विचित्र रोग होते हैं, बीमारी के कारणों का पता नहीं चलता फ़िर भी मानसिक विकार, तंतु और श्वास प्रणाली के रोग, रक्त चाप हृदय रोग नेत्र रोग, पीठ दर्द इन्द्री रोग, मिर्गी व अनिद्रा रोग जैसे रोगों के होने की सम्भावना रहती है।

इनके लिए मूलांक 4,13,22 व 31 तारीखे और रविवार, सोमवार, शनिवार और बुधवार के दिन शुभ रहते हैं। रंगों की बात करें तो इनके लिए नीला, खाकी व भूरा रंग अनुकूल होते हैं।


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!