Mulank Bhagyank Birth Number Destiny Number Total 2 Personality / Bhavishya As Per Numerology

ASTRO OCCULTS
0

Numerology number 2 is associated with traits such as Patience, Calmness and Trustworthiness. People born with this number tend to be popular and establish strong friendships. However, their unwillingness to say no can lead to overcommitment.


Astrooccults Mulank 2 Bhagyank 2 Birth Number 2


आप में से अधिकांश लोगों को मूलांक के बारे में पता ही होगा अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं- जिन व्यक्तिओ का जन्म किसी भी माह की 2.11.20 या 29 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 2 होगा। यदि आपका या आपके किसी जानने वाले का जन्म किसी भी माह की 2.11.20 या 29 तारीख को हुआ है तो आपको हमारा यह लेख पूरा पढ़ना चाहिए!

तो आइए चर्चा करते हैं मूलांक 2 के बारे में। मूलांक 2 का स्वामी ग्रह चन्द्रमा है, और चन्द्रमा को शीघ्रगामी ग्रह माना गया है, मूलांक 2 से संबंधित लोग अत्यंत कल्पनाशील, भावुक, सहृदय और सरलचित्त होते हैं। ये न तो अधिक समय तक एक ही कार्य पर स्थिर रह सकते हैं और न ही लंबे समय तक सोच सकते हैं। इनमें रचनात्मकता कूट-कूट कर भरी होती है। ये जन्मजात कलाकार होते हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, गायिका अलका याज्ञिक और आशा पारेख आदि मूलांक २ के अच्छे उदाहरण हैं। ये मूलतः बुद्धिजीवी होते हैं। ये मस्तिष्क के स्तर अधिक सबल एवं स्वस्थ होते हैं, यहीं कारण है कि ये समाज के लिए अच्छे प्रेरक सिद्ध होते हैं। आचार्य श्रीराम शर्मा और ओशो आदि इस विन्दु के अच्छे उदाहरण हैं। इनके मन में नित नए नए विचार आते रहते हैं जिन्हें साकार देने के लिए ये सतत प्रयासरत रहते हैं।

यदि इनके कार्यक्षेत्र की बात की जाय तो सामान्य तौर पर मूलांक 2 वाले को स्वतंत्र रूप से कार्य करने से अधिक लाभ होते नहीं देखा गया है। यदि ये कहीं नौकरी करते हैं तो इनके लिए ठीक रहता है। ये औरों की बनाई योजना को बखूबी पूरा कर सकते हैं हालांकि ये भी अच्छे योजनाकार हो सकते हैं लेकिन अपनी योजना को पूर्णरूपेण अमल में लाना इनके लिए मुश्किल होता है। य अच्छे व्यापारी होते हैं। कृषि कार्य, दूध और पानी से जुडे काम, तरल पदार्थों या दवाओं से जुडे काम, न्याय, नहर विभाग, शिक्षा विभाग, बैंक एवं स्वास्थ्य विभाग से इन्हें अच्छा लाभ मिलता है। ये संगीत, गायन, लेखन आदि क्षेत्रों में अच्छा करते देखे गए हैं।

यदि इनके स्वास्थ्य की बात की जाय तो इनकी जीवनशक्ति कमजोर होने के कारण सामान्यत: इन्हें बीमारी का वहम रहता है। इन्हें पेट से सम्बंधित परेशानियां, रक्त विकार, छाती एवं फ़ेफ़डों का रोग तथा मानसिक तनाव से कष्ट हो सकता है।

इनके लिए 1,2, 4 व 7 मूलांक वाली तारीखे ओर रविवार, सोमवार, गुरुवार तथा शुक्रवार के दिन शुभ होते हैं। रंगों की बात करें तो सफ़ेद या हरा रंग अनुकूल रहता हैं।




Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!